5 Simple Statements About ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ Explained

Wiki Article



गहलोत बनाम पायलट: सुलह का नहीं बन पाया फॉर्मूला! सचिन जल्द कर सकते हैं...

चेयर पोज या उत्कटासन का अभ्यास करने के लिए कुर्सी से खड़े हो जाएं।

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

जब पैसे ही देने थे तो फ्री का ऐलान क्यों किया... कर्नाटक में बस के टिकट को लेकर कंडक्टर से भिड़ गई महिला

ऑफिस का काम करना मतलब चिंता और तनाव का प्रेशर होना। वहीं, लॉकडाउन के कारण भी आपकी वर्क और पर्सनल लाइफ की बैंड बजी हुई है। वैसे, सामान्य मात्रा में चिंता व तनाव आपके काम करने की क्षमता को बढ़ाते हैं और आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं। लेकिन तब क्या करें, जब ऑफिस के काम की वजह से आपकी चिंता बढ़ती ही जा रही हो। आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आएगा और ऐसी स्थिति का सामना भी करना ही पड़ता होगा। मगर डोंट वरी बॉस, अब चिंता के बारे में भी टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है। बस आप नीचे बताए जा रहे टिप्स को अपनाकर चिंता रहित हो जाएंगे और बेहतर तरीके से अपने काम में ध्यान लगा पाएंगे। आइए इन टिप्स के बारे में जानते हैं।

इसलिए एक व्यक्ति के लिए बहुत जरूरी है कि वह अपने कार्यस्थल को स्वस्थ बनाए. ताकि, आपकी जिंदगी पर इसका प्रभाव न पड़े, इसके लिए कुछ उपाय बता रहे हैं, जिसके जरिए आप अपने ऑफिस के माहौल को एक स्वस्थ स्थान बना सकते हैं.

मेष - मेष राशि के लोगों को बॉस के दिल में जगह बनानी होगी, क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी. व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई हैं, इसलिए इस समय व्यापार में निवेश करने से बचें. आज विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा और पढ़ा हुआ पाठ याद भी होता जाएगा.

By clicking “Accept All Cookies”, you comply with the storing of cookies on your own gadget to improve internet site navigation, evaluate internet site usage, and support within our marketing endeavours.

यदि आप ऑफिस जाते हैं, तो ऑफिस में मास्क पहनकर ही रहें, बेशक आपके ऑफिस में हर कोई स्वस्थ हो, लेकिन कौन संक्रमित हो इसका पता जब तक चलेगा तब तक आप या कोई अन्य व्यक्ति संक्रमित हो जाएगा.

खादर कर्नाटक विधानमंडल के इतिहास में पहले मुस्लिम अध्यक्ष बने

बोम्मई ने कहा कि संविधान में इस पद के लिए विशेष महत्व है। आपको निष्पक्ष तरीके से काम करना होगा। आप एक प्रगतिशील व्यक्ति हैं। आपने अपने निर्वाचन क्षेत्र और जिले में सभी समुदायों और धर्मों को साथ लिया है। आप राज्य में सभी लोगों को समान रूप से साथ ले सकते हैं। हमें विश्वास है कि आप सभी को साथ लेकर चलेंगे।

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप ऑफिस या पढ़ते वक्त नींद की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन more info करने की कोशिश करें

इसे भी पढ़ें : अभ्यंतर कुंभक प्राणायाम का नियमित अभ्यास कर बनाएं फेफड़ों को मजबूत, जानें तरीका

Report this wiki page